Thursday, June 20, 2024
No menu items!

सालों से लाजवाब स्वाद! बरेली के इस चाट भंडार में हर एक आइटम स्वादिष्ट Great taste for years! Every item in this chaat store in Bareilly is delicious.

Must Read

नमस्कार मित्रो कैसे है आप सभी आशा करते है आप सभी बहुत अच्छे होंगे। मित्रो वैसे तो भारत का हर गाँव और शहर अपने खास स्वादिष्ट व्यंजनों के लिए प्रसिद्ध है, जोकि वहां के रहने वाले निवासियों और आगंतुकों को अतुल्य आनंद प्रदान करते हैं। लेकिन हमारा बरेली भी इस दृष्टिकोण से पीछे नहीं है।

बरेली के लोगबरेली के लोग खाने-पीने के बहुत ही ज्यादा शौकीन हैं, जहा आपको बरेली की हर गली और मोहल्ले में आपको स्वादिष्ट खाने-पीने की दुकानों की भरमार मिलेगी। वही ऐसे में हमारे बरेली में एक ऐसा ही खास दुकान है। जिनको लोग श्री लाला राम भरोसे लाल चाट भंडार, के नाम से जानते है और वह करीब 60 वर्षों से बरेली में  रोडवेज के पास त्यागी रेस्टोरेंट के पास में स्थित है।

दशकों से लाजवाब स्वाद! बरेली के इस चाट भंडार में हर एक आइटम स्वादिष्ट है। Great taste for decades! Every item in this chaat store in Bareilly is delicious.
सालों से लाजवाब स्वाद! बरेली के इस चाट भंडार में हर एक आइटम स्वादिष्ट Great taste for years! Every item in this chaat store in Bareilly is delicious.

श्री लाला राम भरोसे लाल चाट भंडार, चाट बनाने के लिए वह सबसे पहले तांबे के बर्तन में काले चनों को पकाए जाते है जिसके लिए श्री लाला राम भरोसे लाल चाट भंडार मशहूर भी है। बरेली के लोग इन काले चनो को छोले-भटूरे के साथ बड़े चाव से खाते हैं। यहां की आलू की टिक्की और काले तवे पर भुने हुए विशेष छोले भी अत्यधिक लोकप्रिय हैं। इस दुकान  के मालिक बताते है कि उन्हें यह व्यवसाय उनके पिता से विरासत में मिला है और उन्होंने वर्षों से इस दुकान के स्वाद को बरकरार रखा है।

श्री लाला राम भरोसे लाल चाट भंडार नावेल्टी चौराहा, पुराने बस स्टैंड रोड, त्यागी रेस्टोरेंट के पास स्थित है। बरेली में श्री लाला राम भरोसे लाल चाट भंडार के इस दुकान का नाम चलता है। बरेली के लोगों के हर शख्स की जुबान पर यहां का आलू की टिक्की हिट और फिट हो चुकी है, इसलिए यहाँ वे आते हैं, खाते हैं और चले जाते हैं। उनका कहना है कि बरेली में स्वाद से भरा ऐसी टिक्की पुरे बरेली में कहीं और खाने को नहीं मिलती है।

यहां आकर आप कभी भी इस स्वादिष्ट व्यंजन का आनंद उठा सकते हैं। बरेली ही नहीं, बल्कि आसपास के शहरों से भी लोग लाला जी के विशेष काले तवे वाले भुने हुए छोले के स्वाद का आनंद लेने आते है। साथ ही यहां के छोले भटूरे, आलू की टिक्की और विशेष काले तवे पर बने छोले को खाने के लिए लोग दूर-दूर से तो आते ही है और तो और ग्राहकों की इस पसंद के चलते उन्होंने हमेशा गुणवत्ता और सफाई का विशेष ध्यान रखा है। जिसकी एक मुख्य वजह ये भी है।

श्री लाला राम भरोसे लाल चाट भंडार की चाट की कीमत की बात करें तो दुकान पर छोले भटूरे और विशेष चनों की प्लेट मात्र 60 रुपये में मिलती है। इसके अलावा आलू की सब्जी, चटनी, अचार, सलाद और पूरी सब्जी जैसी अन्य चीजें भी उपलब्ध हैं। ग्राहकों की सभी आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए यहां हर सुविधा प्रदान की जाती है ताकि वे स्वाद का पूरा आनंद ले सकें। उनका कहना है कि 12 महीने हमारा स्वाद आपको एक जैसा ही मिलेगा। सुबह से रात 10 बजे तक यहां खाना-पीना लगता रहता है. कोई अवकाश नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

नए रेल रूट्स से बरेली के यात्रियों के लिए खुशखबरी – जानें कौन सी ट्रेनें होंगी शुरू

बरेली के निवासियों के लिए खुशी की खबर! रेलवे ने बरेली से सात नई ट्रेनों के संचालन की योजना...

More Articles Like This