Thursday, June 20, 2024
No menu items!

आज से बरेली जंक्शन से तमिलनाडु के तम्बरम के लिए स्पेशल ट्रेन आज

Must Read

नमस्कार मित्रो कैसे है आप सब आशा करते है आप सब बहुत अच्छे होंगे। मित्रो आज बरेली जंक्शन से तमिलनाडु के तम्बरम के लिए स्पेशल ट्रेन आज शुरू कर दी गयी है। जिसको देख कर ऐसा लग रहा है कि जल्द ही शहर वासियों की मांग पूरी कर दी जायगी। भारतीय रेलवे बरेली जंक्शन से तमिलनाडु के तम्बरम के लिए शनिवार को अभी सिर्फ एक फेरे के लिए यह स्पेशल यह ट्रैन चलाएगा। जिसकी रवानगी बरेली से शनिवार की रात में 10.00 बजे होगी।

आज से बरेली जंक्शन से तमिलनाडु के तम्बरम के लिए स्पेशल ट्रेन आज से
आज से बरेली जंक्शन से तमिलनाडु के तम्बरम के लिए स्पेशल ट्रेन आज से

यह नई सेवा उत्तर प्रदेश बरेली और तमिलनाडु के बीच यातायात को सरल और सुगम बनाने का एक महत्वपूर्ण कदम है। इस ट्रेन सेवा के माध्यम से यात्रियों को लंबी दूरी की यात्रा में सहूलियत और आराम मिलेगा। यह सेवा न केवल दोनों शहरों के बीच संपर्क को मजबूत करेगी बल्कि व्यापार, पर्यटन और सांस्कृतिक आदान-प्रदान को भी बढ़ावा देगी। जानकारी के अनुसार रेलवे द्वारा अवगत कराया है कि उन्हें यहाँ से दक्षिण भारत के लिए अगर यात्री आगे भी मिलते है तो वह इस ट्रैन का संचालन आगे भी जारी रखेंगे।

यह एक सुपरफास्ट ट्रेन होगी और इस ट्रेन में कुल 16 कोच होंगे, जोकि आरक्षित श्रेड़ी के होंगे। यह अपनी 2280 किलो मीटर की यात्रा को कुल 1 दिन 22 घंटे में पूरा करेगी। जिसकी रवानगी बरेली से शनिवार की रात में 10.00 बजे होगी।  04324 बरेली जंक्शन से तम्बरम सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन बरेली जंक्शन से रात 10 बजे चलने के बाद रात 12.30 कासगंज, रविवार सुबह क़रीब 3.00 बजे मथुरा और  सुबह क़रीब 4 .00 बजे आगरा और  सुबह क़रीब 6.00 बजे ग्वालियर फिर  सुबह क़रीब 8.00 बजे झांसी पहुंचेगी।

अब यह ट्रेन झाँसी से चलने के बाद भोपाल, इटारसी, नागपुर रुकेगी और उसके बाद सोमवार को सुबह 6.30 पर विजयवाड़ा और करीब 2.30  के आसपास यह ट्रैन चेन्नई और उसके बाद करीब 3.00 बजे तम्बरम पहुंचेगी।

तम्बरम का स्थान?

तमिलनाडु के तम्बरम क्षेत्र का अपना विशिष्ट महत्व है। यह चेन्नई महानगर क्षेत्र का हिस्सा है और यहां का प्रमुख रेलवे स्टेशन है, जो दक्षिण भारत के विभिन्न हिस्सों को जोड़ता है।

तम्बरम की सांस्कृतिक धरोहर

तमिलनाडु का तम्बरम अपने सांस्कृतिक और धार्मिक धरोहर के लिए जाना जाता है। यहां के प्रमुख स्थलों में पल्लव मन्दिर और जैन मंदिर शामिल हैं। तम्बरम की सांस्कृतिक धरोहर दक्षिण भारतीय परंपराओं को दर्शाती है।

बुकिंग जानकारी

टिकट कैसे बुक करें?

टिकट बुकिंग के लिए यात्री भारतीय रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट या मोबाइल ऐप का उपयोग कर सकते हैं। इसके अलावा, रेलवे स्टेशनों पर भी टिकट बुकिंग की सुविधा उपलब्ध है।

पूछे जाने वाले सवाल?

आज से बरेली जंक्शन से तमिलनाडु के तम्बरम के लिए स्पेशल ट्रेन आज

A1: आज से बरेली जंक्शन से तमिलनाडु के तम्बरम के लिए स्पेशल ट्रेन चल रही है।

Q2: स्पेशल ट्रेन बरेली जंक्शन से कहाँ तक जाएगी?

A2: स्पेशल ट्रेन बरेली जंक्शन से तमिलनाडु के तम्बरम तक जाएगी।

Q3: स्पेशल ट्रेन का प्रारंभिक स्टेशन कौन सा है?

A3: स्पेशल ट्रेन का प्रारंभिक स्टेशन बरेली जंक्शन है।

Q4: स्पेशल ट्रेन का गंतव्य स्टेशन कौन सा है?

A4: स्पेशल ट्रेन का गंतव्य स्टेशन तमिलनाडु का तम्बरम है।

Q5: क्या स्पेशल ट्रेन आज से शुरू हो रही है?

A5: हां, स्पेशल ट्रेन आज से शुरू हो रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

नए रेल रूट्स से बरेली के यात्रियों के लिए खुशखबरी – जानें कौन सी ट्रेनें होंगी शुरू

बरेली के निवासियों के लिए खुशी की खबर! रेलवे ने बरेली से सात नई ट्रेनों के संचालन की योजना...

More Articles Like This