Tuesday, April 16, 2024
No menu items!

Karwa Chauth 2023: गुलजार हुए बरेली के बाजार ब्यूटी पार्लर में आई रौनक, कई सैलूनों पर छूट के साथ मेहंदी मुफ्त मिल रही है।

Must Read

नमस्कार मित्रो कैसे है आप सब आशा करते है कि आप सभी बहुत अच्छे होंगे। मित्रो करवा चौथ पर गुलज़ार हुए बरेली के बाजार वही ब्यूटी पार्लर में भी रौनक आगयी है वही कई सैलून्स पर छूट के मेहंदी भी मुक्त मिल रही है। बरेली में करवाचौथ के अवसर पर बरेली के बाजार में महिलाएं और युवतियां अपने सौंदर्य और सौभाग्य की शोभा बढ़ाने के लिए बेहद उत्सुक नज़र आरही हैं। जहा एक तरफ बाजार में ब्यूटी पार्लरों की कतारें बढ़ गई हैं, और वही बाजारो में चमकती चूड़ियां और आभूषणों की बिक्री में भी तेज़ी देखने को मिली है।

जहा एक तरफ महिलाएं सोलह शृंगार के साथ अपने सौंदर्य को पूरा करने के लिए तैयार हैं, वही ब्यूटी पार्लरों में एडवांस बुकिंग हो रही है। मेहंदी लगवाने की मांग भी बढ़ रही है, और इसके लिए अग्रिम बुकिंग हो रही है। वही बाज़ारो में साड़ियों और लहंगों की बिक्री में भी वृद्धि दर्ज की गई है। बरेली के बाजार में डिज़ाइनर साड़ियों से लेकर गुजराती हस्तकला तक, चूड़ियों से लेकर कॉस्मेटिक के विभिन्न शेड्स तक कई विकल्प उपलब्ध हैं। जिसको देख कर महिलाये काफी उत्सुक नज़र आ रही है।

वही बरेली के राजेंद्रनगर, कुतुबखाना, बड़ा बाजार, आलमगिरीगंज, गली मनिहारान, शास्त्री मार्केट, सुभाषनगर, सिविल लाइंस, बिहारीपुर ढाल, और किला बाजार जैसे बाजारों में महिलाएं और युवतियां अपनी पसंदीदा चीजों की खरीदारी के लिए पहुंच रही हैं। जहा महिलाओं को देख कर समझ आ रहा है कि वह करवाचौथ 2023 को लेके कितनी उत्सुक है। वह बाज़ारो में अपने पसंद की साड़ी, चूड़ी, सोने के आभूषण खरीद रही है। साथ ही करवाचौथ 2023 को लेके पूजा के लिए स्टील, पीतल, तांबा, और कांसे के सजावटी करवे और लोटे की काफी मांग बढ़ गई है। मिट्टी के सादे करवों के साथ पीतल के करवों की भी बिक्री का दावा कारोबारी कर रहे हैं।

सुबह की पूजा के लिए बाज़ारो में ताजे फूलों की मांग भी बढ़ गई है, और इसके लिए फूल विक्रेताओं से अधिक संख्या में फूल मांगे जा रहे हैं। ब्यूटी पार्लर में भी बुकिंगें बढ़ रही हैं, और मेहंदी निशुल्क रचाने के लिए कुछ पार्लर सैलून आदि मुक्त में महिलाओं के लिए विशेष ऑफर प्रदान कर रहे हैं। इन ऑफरों में वैक्सिंग, थ्रेडिंग, हेडवॉश एंड ब्लोड्राई, हेड मसाज के लिए छूट के पैकेज शामिल हैं।

यहाँ क्लिक करे –www.oreokart.com

वही अगर सराफा कारोबारियों के अनुसार, करवाचौथ के दिन कुंदन रजवाड़ा, अमेरिकन डायमंड, और लाख की चूड़ियां बेहद लोकप्रिय हैं। कुंदन रजवाड़ा की कीमतें 400 रुपये से शुरू होती हैं, अमेरिकन डायमंड की कीमत करीब 450 रुपये है, और लाख की चूड़ियां करीब 150 रुपये से शुरू होती हैं। साथ ही जोधपुरी पायल और बिछिया के साथ चांदी के करवे की भी मांग बढ़ रही है। इस त्योहार में हल्की ज्वेलरी और सादी सुखद विकल्प के रूप में महिलाओं को खुश कर रही है।

बरेली के नॉवेल्टी चौराहे,पटेल चौक, फीनिक्स शॉपिंग शोरूम के बाहर कलाकारों की संख्या बढ़ने लगी है। राजेंद्र नगर में मेहंदी रचाने वाले ने बताया कि करवाचौथ पर सहयोग के लिए उन्होंने अपने 15 साथियों को बुलाया है। क्योंकि एक महिला को मेहंदी लगाने में करीब 15 मिनट लगते हैं। ऐसे में अन्य ग्राहकों को इंतजार न करना पड़े, इसलिए लोग बुलाए हैं। जिससे महिलाओ को जल्दी मेहंदी लगा सके।  

इसके अलावा, बाजार में कर्वाचौथ के त्योहार के लिए विभिन्न वस्त्रों के नए डिज़ाइन और आभूषणों की बढ़ती मांग देखने को मिल रही है, और यहां के व्यापारी इस मौके पर महिलाओं के सौंदर्य की देखभाल के लिए विशेष ऑफर प्रदान कर रहे हैं।

इस प्रकार, करवाचौथ के पर्व के आगमन के साथ, बरेली के बाजार में रोशनी, सजावट, और सौंदर्य की बातें चर्चा में हैं, और महिलाएं और युवतियां इस मौके पर खुशी और उत्साह से तैयारी कर रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

ट्रेन समाचार: टनकपुर-बरेली-दौराई और लालकुआं-राजकोट के बीच चलेंगी विशेष ट्रेनें, रेलवे ने जारी की समयसारणी

 05046 राजकोट-लालकुआं समर स्पेशल का संचालन 22 अप्रैल से होगी वापसी।  रेलवे ने बृहस्पतिवार को टनकपुर-दौराई और लालकुआं-राजकोट के बीच...

More Articles Like This