Tuesday, April 16, 2024
No menu items!

बरेली में तहसील सदर अमीन को पांच हजार रुपये रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार

Must Read

बरेली में तहसील सदर के अमीन को पांच हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया गया है। एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम टीम ने बुधवार सुबह तहसील सदर जाकर याकूब से पांच हजार रुपये लेते अमीन को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया।

विस्तार

बरेली में एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने बुधवार को तहसील सदर के अमीन को 5000 रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। अमीन ने बिजली विभाग के बकाया बिजली बिल की आरसी की तारीख बढ़ाने को लेकर सदर तहसील का राजस्व संग्रह अमीन ने एक व्यक्ति से रिश्वत मांगी थी। जिसे एंटी करप्शन टीम ने जाल बिछाकर अमीन को रंगे हाथ पकड़ा लिया है। आरोपी अमीन राम जी शरण के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। जिसके बाद अमीन राम जी शरण को पुलिस बरेली कोतवाली ले गयी, जिसके बाद पूछताछ के बाद उनके खिलाफ एफ0आई०आर करा दी गयी है।

जानकारी के लिए बताते चले कि किला थाना क्षेत्र के पंजाबपुरा निवासी याकूब खान ने एंटी करप्शन व्यारो ऑफिस में अपनी शिकायत की थी कि करीब सवा लाख रुपये बिजली बकाया को लेकर सदर तहसील से उसकी आरसी जारी हुई थी। तहसील के संग्रह अमीन रामजी शरण ने कार्रवाई और गिरफ्तारी का डर दिखाकर वसूली की तारीख आगे बढ़ाने के नाम पर पांच हजार रुपये मांगे। जिसके बाद शिकायतकर्ता ने पैसे देने का वादा कर दिया और दूसरी तरफ एंटी करप्शन व्यूरो टीम के ऑफिस में जाकर अमीन राम जी शरण के खिलाफ उनसे घूस मांगने की शिकायत कर दी। साथ ही बरेली के जिलाधिकारी महोदय से अनुरोध कर 02 कर्मचारी स्वतंत्र गवाह के रूप दे दिए।

बरेली में तहसील सदर अमीन को पांच हजार रुपये रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार
बरेली में तहसील सदर अमीन को पांच हजार रुपये रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार

जिसके बाद बुधवार की सुबह ही तहसील सदर अमीन को 5000 रूपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया गया। जिसके बाद अमीन राम जी शरण को पुलिस बरेली कोतवाली ले गयी, जिसके बाद यह मामला एंटी करप्शन ऑफिस में ट्रांसफर कर दिया गया। जिसके बाद यही से उनकी जांच की जायगी। जिसके बाद आरोपी अमीन राम जी शरण का केस गुरुवार को एंटी करप्शन कोर्ट में पेश कर जेल में भेज दिया जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

ट्रेन समाचार: टनकपुर-बरेली-दौराई और लालकुआं-राजकोट के बीच चलेंगी विशेष ट्रेनें, रेलवे ने जारी की समयसारणी

 05046 राजकोट-लालकुआं समर स्पेशल का संचालन 22 अप्रैल से होगी वापसी।  रेलवे ने बृहस्पतिवार को टनकपुर-दौराई और लालकुआं-राजकोट के बीच...

More Articles Like This