Sunday, May 19, 2024
No menu items!

Bareilly News: लखनऊ जाने वाले यात्रियों की बढ़ी मुश्किलें, इस दिन से पड़ेगा असर

Must Read

जहाँ भारतीय रेल यात्रियों को सुविधाओं की विशेषता के रूप में बता रही है, वहीं बरेली के रेल यात्रियों को लगातार भारी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। बरेली रेलवे स्टेशन से उत्तर जाने वाली कई ट्रेनों को कुछ दिनों से पहले ही घंटों की देरी से संचालित किया जा रहा है। यह देरी आगे भी जारी रहेगी। शाहजहांपुर-हरदोई रेल लाइन पर स्थित टोडरपुर रेलवे स्टेशन पर नॉन-इंटरलॉकिंग के कार्य के कारण रेलवे ने कई ट्रेनों को निरस्त कर दिया है, जबकि कुछ ट्रेनों को रीस्केड्यूल किया गया था और एक ट्रेन को शॉर्ट टर्मिनेट किया गया था।

Bareilly News: लखनऊ जाने वाले यात्रियों की बढ़ी मुश्किलें, इस दिन से पड़ेगा असर
Bareilly News: लखनऊ जाने वाले यात्रियों की बढ़ी मुश्किलें, इस दिन से पड़ेगा असर

बरेली से हरदोई जाने वाली राज्यरानी त्रिवेणी सियालदह समेत कई ट्रेनें अपने निर्धारित समय से घंटों की देरी से हरदोई पहुंची थी। जिससे दैनिक यात्रियों को सबसे ज्यादा कठिनाइयों का सामना करना पड़ा था। रेल प्रशासन ने फिर से यात्रियों को झटका दिया है। रेल प्रशासन द्वारा लखनऊ मंडल के आलमनगर रेलवे स्टेशन पर प्रस्तावित मरम्मत कार्य के संदर्भ में ट्रेनों को रीस्केड्यूल और डाइवर्ट करने के निर्देश जारी किए गए हैं। इसके परिणामस्वरूप, लखनऊ के दैनिक रेल यात्रियों को असुविधा का सामना करना पड़ेगा। इसके अलावा, कुछ दिनों के लिए हरदोई से लखनऊ जाने वाली कई ट्रेनें लखनऊ नहीं जाएगी, जबकि कुछ ट्रेनें लखनऊ से विलंब से संचालित होगी।

इन ट्रेनों का देरी से संचालन प्रभावित होगा?

रेल प्रशासन द्वारा शाहजहांपुर से हरदोई जाने वाली 04319 लखनऊ शाहजहांपुर लखनऊ पैसेंजर को 8 और 9 अप्रैल को निरस्त करने के निर्देश जारी किए गए हैं, जबकि 04320 शाहजहांपुर लखनऊ शाहजहांपुर पैसेंजर को 9 और 10 अप्रैल को निरस्त करने के निर्देश जारी किए गए हैं। बालामऊ से लखनऊ के बीच चलने वाली 04356 बालामऊ लखनऊ बालामऊ पैसेंजर 8 अप्रैल को निरस्त रहेगी, जबकि 04355 लखनऊ बालामऊ लखनऊ पैसेंजर 10 अप्रैल को निरस्त रहेगी। हरदोई से होकर जाने वाली 13308 फिरोजपुर कैंट धनबाद गंगा सतलुज एक्सप्रेस 7 अप्रैल, 8 अप्रैल, 9 अप्रैल को परिवर्तित मार्ग आलमनगर, ट्रांसपोर्ट नगर, उतरेटिया के रास्ते बाराबंकी होते हुए धनबाद की ओर संचालित की जाएगी। यह ट्रेन लखनऊ चारबाग रेलवे स्टेशन पर नहीं जाएगी। 13006 अमृतसर हावड़ा अमृतसर पंजाब मेल 7 अप्रैल, 8 अप्रैल, 9 अप्रैल को परिवर्तित मार्ग आलमनगर, ट्रांसपोर्ट नगर, उतरेटिया होते हुए हावड़ा की ओर प्रस्थान करेगी। यह ट्रेन भी लखनऊ चारबाग पर इन तारीखों को नहीं जाएगी।

इन ट्रेनों के देरी से संचालन प्रभावित होगा?

रेल प्रशासन ने लखनऊ से चलने वाली 22453 लखनऊ मेरठ सिटी राज्यरानी एक्सप्रेस को 8 अप्रैल को 45 मिनट, 9 अप्रैल को 30 मिनट और 10 अप्रैल को 70 मिनट की देरी से चलाने का निर्णय लिया है। 13151 कोलकाता जम्मू तवी सियालदह एक्सप्रेस को 7 अप्रैल, 8 अप्रैल को 150 मिनट, और 9 अप्रैल को 180 मिनट के लिए कोलकाता से देरी से चलाया जाएगा।

मेरठ सिटी से लखनऊ जाने वाली 22454 राज्यरानी एक्सप्रेस को 8 अप्रैल को मुरादाबाद मंडल में 45 मिनट, 9 अप्रैल को 15 मिनट, और 10 अप्रैल को 60 मिनट की देरी से चलाया जाएगा। इन ट्रेनों के निरस्त होने, डाइवर्ट होने, और विलंब से चलने से यात्रियों को एक बार फिर कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

सालों से लाजवाब स्वाद! बरेली के इस चाट भंडार में हर एक आइटम स्वादिष्ट Great taste for years! Every item in this chaat store...

नमस्कार मित्रो कैसे है आप सभी आशा करते है आप सभी बहुत अच्छे होंगे। मित्रो वैसे तो भारत का...

More Articles Like This