Tuesday, April 16, 2024
No menu items!

कंप्यूटर प्रशिक्षण और मधुमक्खी पालन के लिए करे आवेदन

Apply for computer training and beekeeping

Must Read

जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी श्री वीरपाल ने बताया कि अन्य पिछड़ा वर्ग के बेरोज़गार युवक-युवतियों के लिए ओ-लेवल(O-LEVEL) व ट्रिपल सी(CCC) कंप्यूटर प्रशिक्षण वर्ग शुरू हो रहा है, जिसमे इच्छुक अभ्यर्थी पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग की वेबसाइट www.backwardwelfare.up.gov.in व www.obccomputertraining.upsdc.up.gov.in पर दिनांक 20 सितंबर 2023 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते है। इस प्रशिक्षण में भाग लेने व इसके बारे में ज्यादा जानकारी प्राप्त करने के लिए जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी, विकास भवन रूम नंबर 17 में संपर्क स्थापित कर सकते है।

Computer training and application for beekeeping

वही मधुमक्खी पालन को बढ़ावा देने के लिए सहारनपुर, बस्ती व प्रयागराज में दिनांक 16 सितम्बर, 2023 से 15 दिसम्बर, 2023 तक प्रशिक्षण दिया जायेगा। वही जिला उद्यान अधिकारी श्री पुनीत पाठक द्वारा बताया गया कि यह प्रशिक्षण निशुल्क है, परन्तु रहने व खाने-पीने की व्यवस्था स्वयं ही करनी होगी। जानकारी के लिए बताते चले कि इसमें शिक्षा की न्यूनतम श्रेढ़ी 8 पास होना जरुरी है। इसमें प्रशिक्षण में भाग लेने के लिए जिला उद्यान कार्यालय में संपर्क कर सकते है और इसके बारे में ज्यादा जानकारी प्राप्त कर सकते है।

Computer training and application for beekeeping

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

ट्रेन समाचार: टनकपुर-बरेली-दौराई और लालकुआं-राजकोट के बीच चलेंगी विशेष ट्रेनें, रेलवे ने जारी की समयसारणी

 05046 राजकोट-लालकुआं समर स्पेशल का संचालन 22 अप्रैल से होगी वापसी।  रेलवे ने बृहस्पतिवार को टनकपुर-दौराई और लालकुआं-राजकोट के बीच...

More Articles Like This