Tuesday, April 16, 2024
No menu items!

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को बरेली में महादेव पुल का उद्घाटन करेंगे जनसभा को करेंगे सम्बोधित

Must Read

नमस्कार मित्रो कैसे है आप सब आशा करते है आप सब बहुत अच्छे होंगे, मित्रो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को बरेली में महादेव पुल का उद्घाटन करेंगे, जनसभा को करेंगे। जिसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी डेलापीर चौराहे (वर्तमान नाम नाथ चौक पर डमरू का अनावरण अपने कर कमलो द्वारा करेंगे। जिसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी बरेली कॉलेज में जनसभा में बरेली की जनता को सम्बोधित करेंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को बरेली में महादेव पुल का उद्घाटन करेंगे, जनसभा को करेंगे सम्बोधित
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को बरेली में महादेव पुल का उद्घाटन करेंगे, जनसभा को करेंगे सम्बोधित

इस सब को मद्देनज़र रखते हुए मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर पुलिस प्रशासन ने अपनी तैयारी तेज़ कर दी है। जानकारी के लिए बताते चले कि आदिनाथ चौक से त्रिवटीनाथ मंदिर तक डिवाइडर पर रंग रोगन का कार्य भी शुरू हो चूका है। साथ ही सड़को के निर्माण कार्य भी तेज़ी के साथ किया जा रहा है। बताते चले कि मुख्यमंत्री जी के घोषड़ा के अनुसार बरेली शहर को नाथ कॉरिडोर के रूप में विकसित किये जाने का संकल्प लिया गया था।

जिसके अंतर्गत  नाथ कॉरिडोर परियोजना के तहत सात प्रमुख भगवान शिव के मंदिरों को आपस में जोड़ते हुए परिक्रमा मार्ग बनाया जाना प्रस्तावित है। परियोजना के अंतर्गत मंदिरों पर विभिन्न प्रकार के विकास कार्य किए जाने हैं। बीडीए उपाध्यक्ष के द्वारा ये भी अवगत कराया गया है कि इस 32.5 किमी की परिधि में बनने वाले नाथ कॉरिडोर में 12 सेल्फी प्वाइंट बनाए जाएंगे। जिसमें केदारनाथ, काशी विश्वनाथ समेत सभी 12 ज्योतिर्लिंग के दर्शन होंगे।

सीएम ने दिए ये पांच महत्वपूर्ण सुझाव और निर्देश?

  1. प्राधिकरण अफसरों द्वारा प्रोजेक्ट का प्रजेंटेशन जब किया गया तो मुख्यमंत्री ने कहा कि मंदिर कैंपस में उन सुविधाओं को ध्यान में रखा जाए, जिससे श्रद्धालुओं को किसी तरह की कोई भी परेशानी का सामना न करना पड़े।
  2. पार्किंग, पेयजल, यात्री शेड, प्रकाश व्यवस्था एवं ध्वनि व्यवस्था, जूता स्टैंड, शौचालय आदि को मंदिर की वास्तु कला के अनुसार विकसित किया जाए।
  3. रूद्राभिषेक, भंडारा आदि के लिए भूतल पर हॉल का निर्माण किया जाए। धार्मिक अनुष्ठानों एवं कथा कर्मकांडों के लिए प्रथम तल पर बहुउद्देशीय हॉल का निर्माण किया जाए।
  4. मंदिरों में वैदिक लाइब्रेरी भी बनाई जाए। साथ ही वैदिक साहित्यों की डिजिटल फार्म में उपलब्धता सुनिश्चित की जाए।
  5. प्रसाद एवं पूजन सामग्री की व्यवस्था के लिए एक समान प्रकार की दुकानों का निर्माण किया जाए।

रिवर फ्रंट विकसित करने की हरी झंडी?

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहरी क्षेत्र में नदी, तालाब आदि जल स्रोतों का पुनरुद्धार करने के भी निर्देश दिए हैं। जिसके अंतर्गत रामगंगा नदी को चैनेलाइज करते हुए रिवर फ्रंट विकसित करने के लिए भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तरफ से हरी झंडी मिल चुकी है। जिसका मुख्य उद्देश्य यह है कि अमृत योजना के तहत रामगंगा नदी के जल का उपयोग शहर में पेयजल के रूप में किया जाए। इससे भू-जल सुरक्षित रहेगा तथा लोगों को पर्याप्त पेय जल भी उपलब्ध होगा।

बरेली कॉलेज मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे?

वही बरेली के सिटी मजिस्ट्रेट के द्वारा बताया गया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आगमन का कार्यक्रम तय हो गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 13 मार्च (बुधवार) को करीब 2:30 बजे बरेली कॉलेज मैदान में जनसभा को सम्बोधित करने के दौरान विकास परियोजनाओं का उद्घाटन-शिलान्यास करेंगे जिसमे विशेषकर नव निर्मित कुतुबखाना पुल मुख्य रहेगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बरेली आने का कार्यक्रम?

जानकारी के मुताबिक आज यानि मंगलवार को मुख्यमंत्री का एनएसजी सुरक्षा दस्ता बरेली पहुंच चूका है। मुख्यमंत्री बुधवार को फर्रुखाबाद से राजकीय हेलीकॉप्टर से दोपहर 3.05 बजे बरेली के पुलिस लाइन के लिए रवाना होंगे। जिसके बाद 3.30 बजे बरेली पुलिस लाइन पहुंचकर शाम चार बजे बरेली कॉलेज जनसभा स्थल पहुंचेंगे और शाम पांच बजे तक जनसभा में मौजूद उपस्थित रहकर लगभग 64 परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। 5.05 बजे बरेली कॉलेज से आदिनाथ चौराहा पहुंचकर उद्घाटन करेंगे। 5.10 बजे यहां से रवाना होकर 5.20 बजे त्रिशूल एयरबेस पहुंचेंगे। 5.25 बजे राजकीय विमान से लखनऊ एयरपोर्ट के लिए रवाना हो जायेंगे। वही इस कार्यक्रम को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने अपनी सिक्योरिटी अलर्ट मोड में रखा हुआ है।

आईटी पार्क का शिलान्यास व महादेव पुल का लोकार्पण?

बताते चले कि बरेली कोतवाली से कोहाड़ापीर तक बने महादेव पुल का मुख्यमंत्री बुधवार शाम को जनसभा के दौरान लोकार्पण करेंगे। साथ ही, सीबीगंज में निर्माणाधीन आईटी पार्क का शिलान्यास करेंगे। पुल शहरवासियों को कुतुबखाना के जाम से राहत दिलाकर नए और पुराने शहर को जोड़ेगा। आईटी पार्क से युवाओं को शहर में आईटी इंडस्ट्री से रोजगार के अवसर मिलेंगे।

कार्यक्रम को लेकर प्रशासनिक अधिकारी तैयारियों में जुटे?

वही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम को लेकर प्रशासनिक अधिकारी भी तैयारियों में जुटे हुए हैं। बताते चले कि महादेव सेतु के लोकार्पण के बाद कोतवाली से कोहाड़ापीर तक के रास्ते में लगने वाले जाम से लोगो को मुक्ति मिल जाएगी और उनका यह सफर बेहद आसान हो जाएगा।

सूत्रों के मुताबिक इससे पहले खबर यह थी कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी मंगलवार को वर्चुअल के माध्यम से महादेव सेतु का लोकार्पण कर सकते हैं। लेकिन जिसके बाद किन्ही कारण बस इसे कैंसिल कर दिया गया हो बाद में सिटी मजिस्ट्रेट ने मुख्यमंत्री के बरेली आने के कार्यक्रम की पुष्टि की मंगलवार सुबह सिटी मजिस्ट्रेट ने मुख्यमंत्री के कार्यक्रम की पुष्टि की। मुख्यमंत्री के आगमन का कार्यक्रम मिलते ही पुलिस अफसर भी तैयारियों में जुट गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

ट्रेन समाचार: टनकपुर-बरेली-दौराई और लालकुआं-राजकोट के बीच चलेंगी विशेष ट्रेनें, रेलवे ने जारी की समयसारणी

 05046 राजकोट-लालकुआं समर स्पेशल का संचालन 22 अप्रैल से होगी वापसी।  रेलवे ने बृहस्पतिवार को टनकपुर-दौराई और लालकुआं-राजकोट के बीच...

More Articles Like This